लॉन्च हुआ Jio Phone , जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन

0
353

अभिषेक दुबे

संवाददाता  

रिलायंस की सालाना आम बैठक में Jio Phone 2 को लॉन्च किया गया। यह फीचर फोन बीते साल जुलाई में लॉन्च किए गए Jio Phone का अपग्रेड है। नए फोन को डिजाइन और स्पेसिफिकेशन के लिहाज से अपग्रेड किया गया है। जियो फोन 2 फीचर फोन में भी WhatsApp, Facebook और YouTube जैसे लोकप्रिय ऐप भी काम करेंगे। ये ऐप 15 अगस्त से सभी जियो फोन यूज़र के लिए भी उपलब्ध होंगे। Jio Phone 2 का डिज़ाइन ब्लैकबेरी से काफी प्रेरित लगता है। इसमें क्वर्टी कीपैड दिया गया है। बताया गया है कि मार्केट में जियो फोन और जियो फोन 2 एक साथ बिकते रहेंगे।

Jio Phone 2 की भारत में कीमत और रिलीज़ की तारीख

Jio Phone 2 को भारतीय मार्केट में 15 अगस्त से उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी कीमत 2,999 रुपये होगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि 21 जुलाई से ग्राहक Jio Phone Monsoon Hungama ऑफर का फायदा पा सकते हैं जिसमें पुराने फीचर फोन को एक्सचेंज करके मात्र 500 रुपये में जियो फोन खरीदा जा सकता है।

जियो फोन 2 एक डुअल सिम (नैनो) स्मार्टफोन है। इसमें 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले है। यह काई ओएस पर चलता है। इसमें 512 एमबी रैम है और इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है। ज़रूरत पड़ने पर यूज़र 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और एक वीजीए फ्रंट कैमरा है। बैटरी 2000 एमएएच की है। कनेक्टिविटी फीचर में वीओएलटीई, वीओवाईफाई, एनएफसी, जीपीएस, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो शामिल हैं। क्ववर्टीी कीपैड के अलावा Jio Phone 2 में फोर वे नेविगेशन की है। इसमें जियो फोन की तरह वॉयस कमांड के लिए एक अलग बटन दिया गया है।

बता दें कि जियो ने हाल ही में जियो फोन के लिए Google Assistant को पेश किया था। अब जियो फोन में यूज़र यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सऐप का भी मज़ा ले पाएंगे। http://www.nationnews9.com