शिखर धवन ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड , जिसे दुनिया का कोई भी बल्लेबाज़ नहीं तोड़ पाएगा

0
59

भारतीय के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे दुनिया का कोई भी बल्लेबाज़ नहीं तोड़ पाएगा। बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में शिखर धवन ने शतक ठोक दिया। इसी के साथ उन्होंने एक ऐसी उपलब्धि हासिल कर ली जो दुनिया में कोई नहीं कर पाएगा।

टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन तेज सेंचुरी जड़ी। धवन ने 87 गेंद पर 18 चौके और तीन छक्कों की मदद से शतक जड़ा। ये उनके करियर का सातवां टेस्ट शतक है। इस पारी के साथ ही धवन ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

शिखर धवन ये उपलब्धि हासिल नहीं कर पाते अगर अंपायर से गलती न हुई होती। भारतीय पारी का 10वां ओवर चल रहा था। अफगानिस्तान की ओर से वफादार गेंदबाज़ी कर रहे थे और इस ओवर की पांचवी गेंद को शिखर धवन को जीवनदान मिला। वफादार की गेंद शिखर धवन के बल्ले से लगकर विकेटकीपर अहमद शहजाद के हाथों में चली गई थी अफगान टीम ने जोरशोर के साथ अपील भी की, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया। वहीं अफगानिस्तान की टीम से भी गलती हो गई कि उन्होंने रिब्यू का इस्तेमाल नहीं किया और धवन नॉट आउट रह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here