विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले पर हुई सुनवाई, कोर्ट ने कहा पहले ऑर्थर रोड जेल का फुटेज भेंजे

0
23

करीब 9 हजार करोड़ का घोटाला कर विदेश मे रह रहे उद्योगपति विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले पर मंगलवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई हुई। इस सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के वकीलों ने मुंबई स्थित ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 पर अपनी-अपनी दलीलें दीं, जहां प्रत्यर्पण के बाद माल्या को रखा जाना है। इसके बाद जज एम्मा ऑर्बटनॉट ने भारतीय अधिकारियों से कहा कि तीन हफ्ते के भीतर 12 नंबर बैरक का वीडियो दिखाएं। मामले की अगली सुनवाई 12 सितंबर को तय की होगी है ।

सुनवाई के पहले माल्या ने कहा, ”मुझ पर लगे मनी लॉन्डरिंग और पैसा चुराने के आरोप झूठे हैं। आखिरकार अदालत को ही फैसला लेना है।” सुनवाई के बाद उसने कहा- ”मैंने किसी तरह की दया याचिका नहीं दी है। मैं अपना सारा कर्ज चुकाना चाहता हूं। पूरा कर्ज वापस करना चाहता हूं। पूरा पैसा निश्चित होना चाहिए। बैंकों की शिकायत पर संपत्तियों को सीज नहीं किया जा सकता, उन्हें बेचा नहीं जा सकता है। न्यायपालिका को तय करने दें, क्या सही है।”

ज्ञात हो की अभी पिछले दिनों ही खबर आई थी कि विजय माल्या भारत लौटने और मुकदमों का सामना करने की बात काही थी | वह बैंकों से लिया कर्ज भी चुकाना चाहता है। इसके लिए उसने ईडी के अफसरों से बातचीत भी की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here