लोकसभा 2019 में जीत के लिए कांग्रेस नेताओं की उम्मीद प्रियंका …

चुनाव के मद्देनजर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की साख सबसे ज्यादा दाव पर लगी है | चुनाव नजदीक आने के साथ ही पार्टी में प्रियंका वाड्रा को चुनाव मैदान में उतारने की मांग उठने लगी है।

0
13

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को नजदीक आते देख सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियों मे कोई कसर न छोडने की ठान ली है | इस चुनाव के मद्देनजर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की साख सबसे ज्यादा दाव पर लगी है | चुनाव नजदीक आने के साथ ही पार्टी में प्रियंका वाड्रा को चुनाव मैदान में उतारने की मांग उठने लगी है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व अध्यक्ष सिराज मेंहदी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भेजकर प्रदेश की सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को लड़ाने की मांग की है। उन्होंने प्रियंका को सुल्तानपुर या फूलपुर से चुनाव लड़ाने का भी अनुरोध किया है। उनका कहना है कि प्रियंका के चुनाव लड़ने से कांग्रेस को पूरे देश में फायदा होगा। अगर यह निर्णय हुआ तो यकीनन भाजपा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक पाएगी। तब कांग्रेस देश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। सिराज ने सोनिया से भी रायबरेली से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है।

सिराज ने अपने पत्र में प्रदेश में कांग्रेस की मौजूदा स्थिति पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने लिखा है कि चुनाव नजदीक आ रहे हैं और प्रदेश कांग्रेस खामोश है। रोज प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की खबर आती है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को स्थिति साफ करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here