राज्य में उद्योगपतियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारीः सतीश महाना

बागपत की जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या पर उठे सवालों पर उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना का कहना है कि किसी घटना की वजह से पूरे प्रदेश का कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं देखी जा सकती.

0
59

अभिषेक दुबे 

संवाददाता 

बागपत की जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या पर उठे सवालों पर उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना का कहना है कि किसी घटना की वजह से पूरे प्रदेश का कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं देखी जा सकती. हमने इस बात के लिए अपने उद्योगपतियों को आश्वस्त किया है.

राज्य में उद्योग लगाने को लेकर उत्साहित

उन्होंने आगे कहा कि इंडस्ट्री लगाने वालों से अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की फिरौती मांगता है. राज्य में उद्योग और उद्योगपतियों की राह में बाधा डालता है तो हम उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे. हमारी सरकार के कार्यकाल में उद्योगपतियों के बीच सुरक्षा को लेकर आत्मविश्वास बढ़ा है. वो राज्य में उद्योग लगाने को लेकर उत्साहित हैं.

सरकार पूरे मामले को देख रही है

राज्य मंत्री ने कहा कि यूपी में उद्योग लगाने वाले उद्योगपतियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है. माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल के अंदर हुई हत्या पर सतीश महाना का कहना कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. सरकार पूरे मामले को देख रही है.

नोएडा में सैमसंग प्लांट पर सतीश महाना ने कहा, ‘यह प्रोजेक्ट पिछली सरकार के समय से रुका हुआ था. प्रोजेक्ट को लेकर कई इश्यू थे जिसका समाधान नहीं हो पा रहा था. इससे नाराज सैमसंग कंपनी यूपी छोड़कर किसी दूसरे राज्य में जाने की योजना बनाने लगे थे. मैंने इसको लेकर मुख्यमंत्री से बातचीत की और एक महीने के अंदर पूरे मामले को निपटाया और सैमसंग ने नोएडा में अपना प्लांट लगाने का फैसला किया.’

उन्होंने कहा कि सैमसंग ने 500 करोड़ का निवेश किया है, लेकिन उससे कई गुना पैसा लगा कर नोएडा में एक्सपेंशन किया है. 13 महीने में पूरी फैक्ट्री बनकर तैयार है. आज प्रधानमंत्री उसका लोकार्पण कर रहे हैं. महाना का कहना है कि इस निवेश से 10 हजार लोगों को सीधे रोजगार मिलेगा. http://www.nationnews9.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here