बुरहान की बरसी पर आतंकियों की नयी फौज की फोटो जारी, आईपीएस का भाई भी शामिल

0
16

कश्मीर से आतंकी गतिविधियों के बीच एक आईपीएस अधिकारी के भाई द्वारा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने की खबर आ रही है। वह बीयूएमएस का छात्र है। आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर हिजबुल मुजाहिदीन ने इसकी जानकारी दी। युवा आतंकी की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी जारी की गई है।

हिजबुल मुजाहिदीन की ओर से कई अन्य आतंकियों की फोटो भी जारी की गई है। बरसी पर भर्ती की गई नई फौज की फोटो जारी कर उसने यह संदेश देने की कोशिश की है कि बुरहान उनका हीरो था। शोपियां जिले के रहने वाले शमसुल हक मेंगनू जकूरा के सरकारी कॉलेज में बीयूएमएस का छात्र है। वह मई में अपने घर से लापता हो गया था। उसका भाई  2012 बैच का आईपीएस अधिकारी है और वह इस समय नॉर्थ ईस्ट में तैनात है। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है। 25 मई, 2018 को वह हिजबुल में शामिल हुआ था।

पहले युवाओं को आतंकी बनाना फिर उनकी फोटो बंदूक के साथ सोशल मीडिया पर वायरल करना, यह ट्रेंड कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन ने इन दिनों अपनाया है। खासकर पढ़े- लिखे युवकों को जब आतंकी संगठन में शामिल किया जाए तो ऐसा किया जाता है। पिछले कुछ महीनों में हिजबुल में शामिल होने वाले पढ़े लिखों में शमसुल का नाम शामिल हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here