दंतेवाड़ा इलाके में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से 6 जवान शहीद

0
67

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा इलाके में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से 6 जवान शहीद हो गए हैं. शहीद जवानों में 4 छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स जबकि 2 जवान जिला पुलिस के बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह दंतेवाड़ा के चोलनार गांव के पास बचेली-चोलनार मार्ग पर पुलिस का वाहन बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों और पुलिस पार्टी की निशाना बनाने के लिए यहां पहले से बारूदी सुरंग बिछा रखा था

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा इलाके में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से 6 जवान शहीद हो गए हैं. शहीद जवानों में 4 छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स जबकि 2 जवान जिला पुलिस के बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह दंतेवाड़ा के चोलनार गांव के पास बचेली-चोलनार मार्ग पर पुलिस का वाहन बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों और पुलिस पार्टी की निशाना बनाने के लिए यहां पहले से बारूदी सुरंग बिछा रखा था.

दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी जीएन बघेल ने हमले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि सर्चिंग के लिए निकली जीप में 7 जवान सवार थे। नक्सलियों ने ब्लास्ट करने के बाद जवानों पर फायरिंग भी की। इतना ही नहीं वे जवानों की दो एके 47, दो एसएलआर, दो इंसास राइफल और दो ग्रेनेड लूटकर ले गए।डीआईजी एंटी नक्सल ऑपरेशन, सुरेंद्र राज पी ने बताया कि हमले के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। नक्सलियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। ब्लास्ट में करीब 50 किलोग्राम आईईडी के इस्तेमाल की बात सामने आई है।

शहीद जवानों में हेड कॉन्स्टेबल रामकुमार यादव, कॉन्स्टेबल टीकेश्वर ध्रुव, कॉन्स्टेबल राजेश सिंह, कॉन्स्टेबल वरिन्द्र नाथ, कॉन्स्टेबल सालीगराम और कॉन्स्टेबल विक्रम यादव, कॉन्स्टेबल अर्जुन राजवर शामिल हैं।

22 मई को विकास यात्रा के तहत मुख्यमंत्री रमन सिंह कोंटा विधानसभा के दोरनापाल में आम सभा करेंगे। जवान इसी के मद्देनजर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने निकले थे। तभी नक्सलियों ने घात लगाकर चाेलनार इलाके में पुल के पास विस्फोट किया। रमन सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह हमला विकास के विरोध में हुआ है। नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों पर हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, ”नक्सली हमले में 6 जवानों की मौत दुखद है। आईईडी बिछाकर जवानों को निशाना बनाया गया। नक्सलियों में जवानों के साथ आमने-सामने लड़ने की ताकत नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here