डीटल लाया देश का सबसे किफायती एलसीडी टी वी

0
50

नई दिल्ली,27 नवम्बर। ग़रीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को ध्यान में रखकर मात्र 299/ रुपमें देश का सबसे किफायती एवं सस्ता मोबाइल लाने वाली कंपनी डीटल एक बार फिर विश्व का सबसे किफायती एलसीडी टेलीविजन लेकर आई है। डीटल के प्रबंध निदेशक श्री योगेश भाटिया ने आज यहां इस टेलीविजन का लोकार्पण किया।
इस संदर्भ में अधिक जानकारी देते हुए डीटल के प्रबंध निदेशक श्री योगेश भाटिया ने बताया कि इस समय देश में लगभग 40 करोड़ व्यक्ति ऐसे हैं जिनके पास या तो टेलीविजन नहीं है अगर है उनतो वह पुराने जमाने का वह टेलीविजन है जिसमें कार्यक्रम व चलचित्र देखना मात्र औपचारिकता बन कर रह गया है। उन्होंने बताया कि इन्ही उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए डीटल अत्याधुनिक तकनीकी एवं सुविधाओं से युक्त एलसीडी टेलीविजन लेकर आया है जो बाजार में बिकने वाले मंहगे टेलीविज़न को बराबर की टक्कर देगा।

श्री भाटिया ने बताया कि हर घर टीवी की थीम को ध्यान में रखते हुए हमने मात्र 3999/ रुपए में देश का ही नहीं बल्कि विश्व का पहला 19 इंच का एलसीडी टेलीविजन आज यहां लांच किया है। इस कीमत में सभी कर आदि भी शामिल हैं। टेलीविजन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इसमें एचडीएमआई पोर्ट,पी सी कनैक्टिविटी, यूएसबी पोर्ट,वीजीए की सुविधा के साथ साथ उत्तम पिक्चर क्वालिटी आदि शामिल हैं।

योगेश भाटिया के अनुसार कंपनी ने पिछले वर्ष विश्व का सबसे किफायती मोबाइल लांच किया था तथा आज तक हम लगभग तीस लाख से अधिक मोबाइल बेच चुके हैं। इसके अलावा कंपनी की इलैक्ट्रोनिक उत्पादों की विशाल श्रृंखला है जिसमें किफायती दर के मोबाइल, टेलीविजन, हैडफोन, ब्लूटूथ स्पीकर आदी शामिल हैं यह सभी किफायती दर पर उपलब्ध हैं। इससे पहले कंपनी विभिन्न साइजों 24”,32″,40″,50″,55”एवं65″Curve के टेलीविजन बाजार में ला चुकी है इन सभी की कीमत आम उपभोक्ता को ध्यान में रखकर ही रखी गई है। इसके अलावा देश भर में कंपनी के पांच सौ से अधिक सर्विस सेंटर हैं ।

उन्होंने बताया कि आज हमारे देश की आधी आबादी अंधेरे में रह रही है घर में बिजली आने के बाद व्यक्ति की सबसे पहली प्राथमिकता टेलीविजन ही होती है लेकिन जब वह बाजार में टेलीविजन लेने जाता है तो वहां पर बहूराष्ट्रिय कंपनियों के मंहगे टेलीविज़न देखकर मायुस हो जाता है क्यों कि इन कंपनियों का एकमात्र लक्ष्य अधिक से अधिक मुनाफा कमाना है इसी को ध्यान में रखते हुए डीटल आम उपभोक्ता की जेब के हिसाब से ही अपना टेलीविजन लेकर आया है हमें आशा है कि जल्दी ही हम हर घर टीवी के नारे को सार्थक करके दिखाएंगे।