जाने पानी में गिर जाने के बाद कैसे ठीक कर सकते है फोन

0
93

अभिषेक दुबे 

बता दे की अगर आपका फोन पानी में गिर जाए तो घबराने की जरूरत नहीं है। आइए आपको हर उस तरीके से रूबरू कराते हैं जो ऐसी परिस्थिति में फोन के लिए रामबाण की तरह काम करेगा।

 बेहतर उपाय है चावल 

चावल के ढेर के भीतर 48 घंटों के लिए अगर आप फोन रख देंगे तो यह आपके फोन की नमी को सोख लेता है और काफी हद तक कारगर साबित होता है।

करे अल्कोहल का इस्तेमाल

अल्कोहल में फोन डालने से पानी की नमी अल्कोहल के साथ मिक्स होकर उड़ जाएगी। जैसे ही फोन पानी में भीगे तो उसे फौरन स्विच्ड ऑफ कर दें, बैटरी बाहर निकालें और फोन को अल्कोहल में डुबो दें। दो मिनट के लिए उसे वैसे ही पड़ा रहने दें, अल्कोहल को सूखने दें और इस तरह से अपना भाग्य आजमाएं।

Pellets का करें इस्तेमालनमी को सोखने वाले pellets का इस्तेमाल घर में अक्सर कपड़ों और जूतों के लिए किया जाता है। एक मुट्ठीभर pellets लें और एयरटाइट बैग में डाल दें। इसके बाद फोन को बैग में डाल दें। कुछ घंटे के लिए फोन को बैग में ही रहने दें और फिर अपना लक ट्राई करें।

खुरदुरे कपड़े से न पोछें

कई लोग सोचते हैं कि पोछने से समस्या हल हो जाएगी लेकिन अगर सही कपड़े का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो समस्या सुलझने की बजाय उलझेगी। आपकी वॉरंटी भी काम नहीं करेगी क्योंकि कंपनियां पानी से भीगे फोन के दावे मंजूर नहीं करती। अगर फोन पूल में गिर गया है तो वे उसकी जिम्मेदारी नहीं लेंगे। http://www.nationnews9.com