क्या क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश मे कामयाब होगी टीम स्विट्जरलैंड

0
70

स्विट्जरलैंड की टीम मंगलवार को सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में जब स्वीडन के खिलाफ अंतिम-16 के मैच में उतरेगी तो उसकी कोशिश 64 साल बाद इतिहास रचकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की होगी। स्विट्जरलैंड अंतिम बार 1954 के सत्र में क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था जबकि स्वीडन भी 1994 के बाद पहली बार अंतिम-आठ में पहुंचने के इरादे से उतरेगी।

इस मैच से पहले स्वीडन के डिफेंस ने बेहतरीन काम किया था, लेकिन मेक्सिको के खिलाफ कोच की आक्रामक नीति रंग लाई थी और टीम अपने अटैक को भी मजबूत करने में सफल रही। अगर दोनों जगह स्वीडन अपने फॉर्म को बरकरार रखती है तो उसके लिए स्विट्जरलैंड को हराना मुश्किल नहीं होगा। फिर भी वह अपनी विपक्षी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

स्विट्जरलैंड के लिए अगले दौर में जाने की राह बेहद मुश्किल है। उसे इतिहास बदलना है तो ग्रुप दौर के खेल से बेहतर खेल दिखाना होगा क्योंकि स्वीडन हर मामले में उससे बेहतर टीम है। स्विट्जरलैंड ने ग्रुप दौर में ब्राजील और कोस्टा रिका के साथ दो ड्रॉ मैच खेले थे जबकि सर्बिया के खिलाफ ही वह जीत हासिल कर पाई थी। ऐसे में टीम के स्ट्राइकरों पर काफी दारोमदार रहेगा क्योंकि बिना गोल किए अंतिम-आठ में जाना असंभव है। खैर इतिहास को दोहराने और उससे आगे निकलने पर दोनों टीमें  अपनी ज़ोर आजमाईस करेंगी |

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here