कीकी चैलेंज को पूरा करना पड़ा महंगा, ऐसी मिली सजा की …

0
24

देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई शहर में कीकी चैलेंज को पूरा करना यहाँ के योवकों को भरी पड़ गया | आपको मालूम होगा की आजकल कीकी चलेंग का खुमार लोगों के ऊपर सर चढ़ कर बोल रहा है| खासकर युवा वर्ग इससे काफी प्रभावित हैं | किकी चैलेंज आजकल इंटरनेट पर छाया हुआ है और इसकी ओर आकर्षित हो रहे युवा इस जोखिम भरे चैलेंज को चुनौती मानकर इसे करने से बाज नही आ रहे हैं। जबकि पुलिस प्रशासन बार-बार चेतावनी दे रहा है कि इस जोखिम भरे चैलेंज को न अपनायें।

हाल ही में मुंबई में किकी चैलेंज को लेने के लिए तीन युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उन्हें एक अनोखी सजा भी दे दी। ये तीनों लोग एक निजी यू-ट्यूब चैनल से जुड़े हुए हैं। उनके नाम निशांत राजेंद्र शाह (20), धु्रव अनिल शाह (23) और श्याम राजकुमार शर्मा (24) हैं। इन युवकों ने यूटयूब पर जो वीडियो अपलोड किया है उसमें इनमें से एक युवा किकी-चैलेंज डांस करता नजर आ रहा है है जबकि दो उसे चलती ट्रेन से शूट करते हैं। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक एम्बुलेंस के मालिक की मदद से लड़कों को ट्रैक किया, क्योंकि इस वीडियो में ये एम्बुलेंस भी नजर आ रही थी।

विरार आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि इन युवकों पर रेलवे अधिनियम की धारा 145 (बी), 147 और 156 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य अधिकारी के अनुसार, ये तीनों गिरफ्तार होने के बाद बहुत रोये पर अपराध तो अपराध है। रेलवे अदालत ने इन तीनों युवकों को एक अनोखे तरीके से दंडित किया है उन्हें कहा गया कि वो सजा के रूप में सप्ताह में तीन बार वसई रेलवे स्टेशन की सफाई करेंगे और लोगों को किकी चैंलेंज के खतरों के प्रति जागरुक करेंगे जिससे कोई इस खतरनाक चैलेंज को भविष्य में न अपनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here