दिल्ली में लोगों को मिली ‘जहरीली हवा’ से राहत, वाहनों पर लगे बैन भी हटाये गये

0
21

पिछले कई दिनों से स्मॉग और धुंध के कारण हलकान रही राजधानी दिल्ली की हवा में सुधार हुआ है । राजधानी में चल रही तेज हवाओं से न सिर्फ स्मॉग खत्म हुआ  बल्कि प्रदुषण फ़ैलाने वाले तत्व भी अब ख़त्म हो रहे हैं | वहीँ पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण नियामक ने निर्देश जारी करते हुए दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर लगे बैन और चार गुना पार्किंग फीस वापस ले ली है। जिसके बाद स्मॉग से जूझ रहे दिल्ली के लोगों को काफी राहत मिली |
राजधानी में बृहस्पतिवार को सुबह 8 बजे प्राधिकरण ने निर्देश जारी करते हुए ट्रकों की एंट्री पर से बैन और पार्किंग फीस में जो चार गुना वृद्धि की गई थी उसे भी वापस ले लिया है।

वहीँ दूसरी ओर  केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि आदेश पर स्थानीय एजेंसियों ने उन जगहों की पहचान कर ली है  जहां धूल प्रदूषण कम करने के लिए पानी का छिड़काव किया जाएगा।

वहीं दिल्ली समेत एनसीआर में गाजियाबाद, रोहतक, नोएडा, गुरुग्राम की वायु गुणवत्ता सर्वाधिक प्रदूषित हैं। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वायु गुणवत्ता को और बेहतर बनाने के लिए आगे की योजना तैयार कर ली गई है। उन जगहों की पहचान हो चुकी है, जहां धूल कण कम करने के लिए पानी का छिड़काव किया जाएगा।

SHARE
Previous articleIND vs SL : 35 सालों से जीत को तरस रही श्रीलंका टीम, बारिश ने बिगाड़ा खेल
Next articleबीजेपी प्रत्यासी के पति के बिगड़े बोल, जाने ऐसा क्या कह डाला
नेशन न्यूज़ 9 एक हिंदी न्यूज़ चैनल है जो उत्तर प्रदेश के वाराणसी से यू Tube,जियो टीवी ,एयरटेल टीवी ,आईडिया टीवी , ज़िट्टो टीवी ,चैनल App और वेबसाइट पर सीधे प्रसारित करता है | निकट भविष्य में फ्री DISH पर भी प्रसारण शुरू किया जायेगा नेशन न्यूज़ 9 चैनल राजनीति, बालीवुड,मनोरंजन ,व्यापार और खेलों की दुनियां से सभी नवीनतम समाचारों को शामिल करता है | नेशन न्यूज़ 9 से जुड़ने और ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें Details For business inquiries: VIEW EMAIL ADDRESS Country: India Links हमारी वेबसाइट है फेसबुक से जुड़ने के लिए हमारे पेज से जुड़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here